[page_visit_counter_md id='17699']

रिश्वत लेने के आरोप में वन विभाग (सचल दस्ता) के वन दरोगा व चालक को गिरफ्तार

By- आल इंडिया न्यूज

चंदौली(यूपी) : पुलिस अधीक्षक चंदौली हेमंत कुटियाल के निर्देशन में पुलिस उपाधीक्षक नीरज सिंह अपने हमराहियों के साथ मंगलवार की अर्धरात्रि में बगहीं गांव के समीप एकता पेट्रोल पंप के पास नेशनल हाईवे पर राजस्थान से कोलकाता को जा रही आंवला लदी एक ट्रक के ड्राइवर से 500 रूपये रिश्वत लेने के आरोप में वन विभाग (सचल दस्ता) के वन दरोगा व चालक को गिरफ्तार कर 7/ 13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत् मुकदमा पंजीकृत कर अगली कार्रवाई मे जुट गयी। बताया जाता है कि आर0जे0 19 जी0 ई0 2792 का चालक कवॅर लाल मंगलवार की देर रात जयपुर से आवला लादकर कोलकाता जा रहा था।

जिसे वन विभाग के सचल दल दस्ता के वन दरोगा केशव सिंह व जीप से चालक मनोज पाण्डेय ट्रक का पीछा कर बगही गांव के समीप एकता पेट्रोल पंप के सामने ट्रक के आगे जीप लगाकर रोक लिया। तथा माल से संबंधित पेपर चेक किया जा रहा था । उसी दौरान पुलिस उपाधीक्षक नीरज सिंह अपने हम राहियों के साथ यातायात व्यवस्था में मामूर होकर चंदौली से नौबतपुर बॉर्डर की तरफ जा रहे थे कि हाईवे के किनारे ट्रक के आगे वन विभाग की जीप खड़ी देख कर रुक गए। ट्रक चालक के बताए जाने पर कि ट्रक में लदे आंवला की वन विभाग का पेपर नहीं होने के एवज में बन दरोगा व वन विभाग के जीप चालक द्वारा 500रूपये रिश्वत के रूप में लिए गए। वन विभाग के दरोगा की तलाशी लिए जाने के उपरांत मौके से उपाधीक्षक ने बन दरोगा व जीप चालक को पकङा जिन सैयदराजा थाने में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत् मुकदमा कायम कर विधिक कार्रवाई की गयी। इस धरपकङ से वन विभाग कर्मचारियों में हङकम्प मच गया है।
सूत्रों की मानें तो विभाग व्दारा सचल दस्ता व्दारा नेशनल हाइवे पर कैसे राजस्व चोरी रोकना सम्भव होगा जब उनके ऊपर ही कार्यवाही होगी तो कौन कर्मचारियों व्दारा रोड पर जाॅच की हिम्मत करेगा। यह चुनौती कौन स्वीकार करेगा। यज्ञ प्रश्न बनकर रह गया है।

Total Page Visits: 14 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *